Connect with us

BIHAR

परसा के सैदपुर में 300 बेडो वाला आई हॉस्पिटल का हुआ शिलान्यास, अस्पताल में अत्याधुनिक तरीके से होगी ईलाज

Published

on

परसा के सैदपुर में 300 बेडो वाला नेत्र अस्पताल और रिसर्च सेंटर के निर्माण किया जाना है। जिसके लिए रविवार को सह सारण जिला प्रभारी मंत्री सुमित कुमार सिंह व शंकरा आई फाउंडेशन के सीईओ शशांक झावेर ने संयुक्त रूप से भूमि पूजन किया एवं नारियल फोड़ कर हॉस्पिटल का शिलान्यास किया। साथ ही अखंड ज्योति आई हॉस्पिटल में भी घूम कर चिकित्सा व्यवस्था का जायजा लिया और बेहतर चिकित्सा व्यवस्था से प्रभावित हुए।

उन्होंने अपने गृह जिला में भी 50 बेड का एक आई हॉस्पिटल बनाने को लेकर भूमि अनुदान देने की भी बात कही। वे अस्पताल के प्रोजेक्ट हेड मृत्युंजय तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी से अस्पताल निर्माण के लक्ष्य एवं उसके उद्देश्यों के बारे में जानकर काफी प्रभावित हुए। उन्होंने बताया कि विश्व में लोगो को अंधेपन से मुक्ति दिलाने को लेकर अस्पताल प्रबंधन सतत प्रयासरत है। मुन्ना तिवारी ने बताया कि अस्पताल में अत्याधुनिक तरीके से ईलाज की व्यवस्था होगी। इसके साथ ही रिसर्च सेंटर स्थापित किया जाएगा।

इस आई हॉस्पिटल में एक वर्ष में लगभग डेढ़ लाख लोगों के मोतियाबिंद का मुफ्त ऑपरेशन के लक्ष्य निर्धारित किया गया है। अस्पताल के परिसर में बनाए गए यज्ञशाला में वैदिक मंत्र उच्चारण के साथ गायत्री मंत्र के साथ 11 कुंडीय गायत्री यज्ञ अनुष्ठान के साथ संपन्न हुआ एवं 24000 आहुतियां दी गई।भूमि पूजन एवं शिलान्यास कार्यक्रम में डीएसपी अंजनी कुमार, एसपी संतोष कुमार, अमनौर विधायक कृष्ण कुमार उर्फ मंटू सिंह, सांसद प्रतिनिधि राकेश सिंह, ट्रस्टी अतुल श्रीवास्तव, डॉ अजीत पोद्दार, रवि सिन्हा, मनबोध तिवारी, रविकांत जी, अमित सिंह, माला सिन्हा, दरियापुर सीओ सहित कई पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे।

Trending