Connect with us

BIHAR

पटना-गया-डोभी सड़क का निर्माण कार्य जल्द होगा पूरा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को दिए निर्देश

Published

on

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पदाधिकारियों को यह निर्देश दिया है कि,पटना-गया-डोभी सड़क का निर्माण तेजी से पूरा किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि गया एक ऐतिहासिक स्थल है। गया और पुनपुन में भारी संख्या में लोग पिंडदान करने आते हैं। पटना-गया-डोभी मार्ग के निर्माण से पटना से गया आवागमन में और भी सहूलियत हो जाएगी।

पर्यटकों को भी काफी आसानी होगी तथा इस क्षेत्र का भी विकास होगा।मुख्यमंत्री ने बुधवार को सड़क मार्ग से 3 घंटे तक भ्रमण कर तक कई सड़क परियोजनाओं का निरीक्षण किया और पदाधिकारियों को निर्देश दिये। इसी क्रम में मुख्यमंत्री करबिगहिया गोलंबर से सिपारा होते हुए महुली पहुंच कर NH-83 (पटना-गया-डोभी सड़क) निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को रेखाचित्र के माध्यम से इस पथ के निर्माण कार्य से संबंधित पूरी जानकारी दी।

मुख्यमंत्री ने वहां के स्थानीय लोगों से बातचीत की और वहां की समस्याओं की जानकारी ली साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिया कि शीघ्र ही इसका समाधान करें। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री को मीठापुर गोलंबर पर कर्मचारियों ने मीठापुर-महुली एलिवेटेड पथ के निर्माण से संबंधित विभिन्न पहलुओं की जानकारी दी।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को मीठापुर-महुली निर्माणाधीन सड़क के निर्माण कार्य को शीघ्रता से पूर्ण करने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान पत्रकारों से हुई बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि विभिन्न स्थलों पर जाकर सड़कों के निर्माण कार्य का वे निरीक्षण करते हैं। और आज भी इसी सिलसिले में विभिन्न स्थानों का दौरा कर सड़क निर्माण कार्य का जायजा लिया है। निर्माण कार्य में क्या दिक्कतें आ रही है, इसकी भी जानकारी ली है।

शराबबंदी का अध्ययन करने राजस्थान से आयी टीम के बारे में पूछे गए प्रश्न का जवाब में सीएम ने कहा कि कल उनलोगों से मेरी मुलाकात हुई है। वे बिहार में घूमकर पूर्ण शराबबंदी के सफल क्रियान्वयन का अध्ययन करना चाहते हैं। इससे पहले भी कई राज्यों से टीम ने आकर बिहार की शराबबंदी का अध्ययन किया है।

मुख्यमंत्री ने NH-83 का निरीक्षण करने के बाद मसौढ़ी- पितमास-नौबतपुर के रास्ते होते हुए दानापुर में दानापुर-बिहटा एलिवेटेड रोड के निर्माण कार्य की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने कर्मचारियों को निर्देश दिया कि शीघ्र ही इसका निर्माण प्रारंभ किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि दानापुर-बिहटा एलिवेटेड रोड के निर्माण को लेकर रेलवे से बातचीत हो गयी है। यहां एलिवेटेड रोड के निर्माण से लोगों के आवागमन में और अधिक सहूलियत होगी।

Trending