Connect with us

BIHAR

पटना के बिहटा में 217 करोड़ की लागत से 50 एकड़ में बनेगा बस स्टैंड, भूमि अधिग्रहण राशि की गई जारी

Published

on

राजधानी पटना में दूसरे बड़े बस स्टैंड बनाने की प्रक्रिया तेज कर दी गई है। यह बस स्टैंड 217 करोड़ की लागत जमीन पर बनाया जाएगा। बिहटा के कन्हौली में बनने वाले पाटली बस स्टैंड के लिए 50 एकड़ भूमि अधिग्रहण के वास्ते 217 करोड़ की प्रशासनिक स्वीकृति दी गई है। जल्द ही जमीन अधिग्रहण का काम शुरू होगा। इस नए बस स्टैंड के बनने से पटना में 2 बड़े बस स्टैंड हो जाएंगे, जिससे पूर्वी और पश्चिमी बिहार आना-जाना और भी आसान हो जाएगा।

नए बस स्टैंड के लिए पिछले दिनों सीएम नीतीश कुमार ने स्थल निरीक्षण किया था। और नया बस स्टैंड बनाने की सहमति दी। निरीक्षण के बाद ही सोमवार को नगर विकास एवं आवास विभाग ने बस स्टैंड की जमीन के लिए धन अवमुक्त कर दिया है। सीएम ने डीएम पटना के साथ अन्य अधिकारियों को बस स्टैंड के संबंध में आदेश दिया था।

यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखते हुए राजधानी पटना के बिहटा के कन्हौली में नए बस स्टैंड के निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण का काम तेज कर दिया गया है। इससे पश्चिम बिहार की तरफ यात्रा करने वाले यात्रियों को जैसे- औरंगाबाद, सासाराम, आरा, बक्सर सहित पश्चिम के कई जिलों की यात्रा करना काफी आसान हो जाएगा। साथ ही इस नए बस स्टैंड के बनने से बैरिया बस स्टैंड पर यात्रियों का लोड कम हो जाएगा।

Trending