Connect with us

BIHAR

पटना के प्रसिद्ध महावीर मंदिर के मालिकाना हक को लेकर विवाद बढ़ा, अधिकारी और पुलिस बल मौजूद

Published

on

राजधानी पटना के प्रसिद्ध महावीर मंदिर के मालिकाना हक को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस के स्वामित्व को लेकर न्याससमिति के सेक्रेट्री व पूर्व आईपीएस अधिकारी आचार्य किशोर कुणाल और महंत महेंद्रदास के बीच तनातनी बढ़ती जा रही है। फिलहाल आला अधिकारी और पुलिस बल मौके तैनात कर दिए गए हैं।

बता दें कि प्रसिद्ध महावीर मंदिर के स्वामित्व को अखिल भारतीय निर्वाणी अखाड़ा संघ हनुमानगढ़ी, अयोध्यया के महंत महेंद्र दास ने चुनौती दी है। अयोध्या के साधु बड़ी तादाद में महंत महेंद्र दास के साथ खड़े हैं। वहीं आचार्य किशोर कुणाल के समर्थन में भी पटना के साधु खड़े हैं।

Pic- News 18

राम जानकी मंदिर के आश्रम का गलत इस्तेमाल कर, पुलिस छावनी में बदलने जाने को लेकर अखिल भारतीय वैष्णव साधु समाज के अधिकारी श्री धन्ना दास महत्यागी ने महावीर मंदिर के सेक्रेटरी किशोर कुणाल पर आरोप लगाया है। इसकी शिकायत उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी की है।

इसके बाद महावीर मंदिर के प्रशासन ने भी शिकायत की जिसको संज्ञान में लेते हुए जिला प्रशासन पटना ने शेखपुरा के राम जानकी मंदिर के पास अधिकारियों और भारी मात्रा में पुलिस वालों की तैनाती कर दी है, जिसके बाद दोनों पक्षों में विवाद की स्थिति और भी बढ़ गई है।

बता दें कि पटना का महावीर मंदिर दशकों पुराना है। रोजाना हजारों की संख्या में श्रद्धालु यहां पूजा करने आते हैं। ऐसा माना जाता है, कि यहां मानी गई मन्नते पूरी होती है। राजधानी के पटना जंक्शन के सटे स्थित है। इसका स्वामित्व फिलहाल पूर्व आईपीएस अधिकारी और चर्चित समाजसेवी किशोर कुणाल के पास में है। इसके नाम से महावीर मंदिर का अपना ट्रस्ट है। और महावीर कैंसर संस्थान में हजारों मरीज का इलाज न्यूनतम शुल्क में होता है।

Trending