Connect with us

BIHAR

पटना-औरंगाबाद-हरिहरंगज मुख्य सड़क बनेगा फोरलेन, अगले 3-4 माह में तैयार होगा इसका डीपीआर

Published

on

राजधानी पटना-औरंगाबाद होते हरिहरगंज तक फोरलेन सड़क का निर्माण की जानकारी प्रदान करते हुए शनिवार को सांसद सुशील कुमार सिंह ने बताया कि इस सड़क के फोरलेन बनाने हेतु केंद्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मिले और इस सड़क को फोरलेन बनाने के लिए उन्होंने आश्वासन दिया है।

इस सड़क को फोरलेन बनाने के लिए लोकसभा में मांग किए तो सकारात्मक जवाब मिला है। सांसद ने कहा कि केंद्रीय मंत्री के द्वारा दिए आश्वासन के मुताबिक अगले 3-4 महीनें में इसका डीपीआर तैयार किया जाएगा।डीपीआर के फोरलेन के लिए स्वीकृति मिलेगी। उन्होंने यह भी बताया कि इस सड़क के फोरलेन करने हेतु पहले भी केंद्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री से मिले थे।

प्रतीकात्मक चित्र

उत्तर कोयल नहर के सम्बंध में सांसद ने कहा कि इस नहर के सौंदर्यीकरण पर अब रिवाइज प्राक्कलन के मुताबिक लगभग 3 हजार 42 करोड़ 27 लाख रुपये खर्च की जाएगी। मेरी मांग पर बिहार सरकार ने इस नहर के बिहार क्षेत्र में पक्कीकरण करने की सहमति दे दी है। नहर के सौंदर्यीकरण कार्य में अब रफ्तार आएगी और जल्द ही निर्माण कार्य पूर्ण होगा। अंतिम छोर तक किसानों के खेतों को पानी मिलेगा।

इसके लिए लोकसभा में केंद्र सरकार से मांग किए गए हैं। कहा कि केंद्र सरकार से ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं के लिए स्वचालित सोलर चरखा देने की भी मांग की है ताकि महिलाएं स्वावलंबी बनें व अपनी घर की आर्थिक स्थिति सुधार सकें। वहीं आपको बता दूं कि आंगनबाड़ी सेविका एवं सहायिका का मानदेय बढ़ाने, जिले में मेडिकल कालेज खोलने की मांग पर केंद्र सरकार से सकारात्मक जवाब मिला है।

सांसद ने कहा कि वे मेडिकल कालेज निर्माण के प्रयास में हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा कुख्यात अपराधियों का डाटा वेस संग्रह करने का पास किए गए बिल पर चर्चा करते हुए सांसद ने कहा कि इससे देश में हो रहे अपराधों में कमी आएगी। वहीं गंभीर अपराध करने वाले अपराधियों का वायोमेट्रिक सरकार के पास सुरक्षित रहेगा एवं अपराधियों को त्वरित सजा दी जाएगी।

एमएलसी के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी दिलीप सिंह की जीत पर कहा कि यह एनडीए नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की मेहनत, मतदाताओं का एनडीए पर भरोसा और मजबूत संगठन के कारण सम्भव हुआ है। सांसद ने कहा किप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश पूरे विश्व में एक सशक्त व शक्तिशाली बनकर उभरा है। देव के पूर्व उपप्रमुख मनीष कुमार मौजूद रहे।

Trending