Connect with us

STORY

जानिए इस युवक की दिलचस्प कहानी, MBA फेल कचौड़ी वाला, सोशल मीडिया पर खूब हो रही चर्चा

Published

on

सोशल मीडिया पर एक युवक ने अधिक लोकप्रियता हासिल की। यह कहानी MBA फेल कचौड़ी वाले युवा की है जो काफी दिलचस्प है। उत्तर प्रदेश के आवास विकास कॉलोनी में लोहिया प्रतिमा के पास प्रतिदिन एक ठेला लगता है जो लोगों के लिए आकर्षक का केंद्र बना हुआ है। वह ठेला MBA फेल कचौड़ी वाले का है। इस ठेले पर एक युवक अपने भतीजे के साथ सब्जी एवं कचौड़ी बेचता है। जिस पर MBA फेल कचौड़ी वाले का बैनर लगा हुआ है, जिसे देखकर लोगों के मन मे ये प्रश्न उठ रहा है आखिर ऐसा क्यों? इस ठेले का नाम ये क्यों रखा गया कुछ और क्यों नहीं?

उस युवक का नाम सत्यम मिश्रा हैं। उन्होंने BSC की डिग्री हासिल करने के उपरांत MBA की पढ़ाई शुरू की। लेकिन परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण उन्होंने अपनी पढ़ाई में ध्यान नहीं दिया और वे फेल हो गए। आज 4 वर्ष बीत चुका हैं फिर भी उन्होंने MBA का सपना साकार रखा हुआ है। वह चाहते हैं कि आर्थिक स्थिति के कारण उनके पढ़ाई में कोई बाधा उत्पन्न न हो। इसीलिए वह ठेला लगाकर कचौड़ी बेचना शुरू कर दिए। वह अपनी अच्छी-खासी आमदनी के साथ जिंदगी के अच्छे दिन लाने के प्रयास में लग गए हैं। उनके साथ उनका भतीजा भी इस ठेले पर काम करता है जो हाई स्कूल में फेल हो चुका है।

सत्यम मिश्रा के पिता जी का नाम वीरेंद्र मिश्रा है जो कि कंपिल क्षेत्र के गांव दीपपुर के हैं। सत्यम वर्ष 2018 में बरेली हाईवे स्थित संस्थान में MBA के स्टूडेंट थे परंतु वह इसमें असफल हो गए। कुछ वक्त तक दर-दर की ठोकरें खाने के उपरांत उन्होंने लोहिया प्रतिमा के पास एक ठेला लगाया और पकौड़ी बेचना शूरु किया। उनका भतीजा नितिन मिश्रा जो कि हाई स्कूल में फेल है वह अपने चाचा की मदद करता है। सत्यम बताते हैं कि वह अपने परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक करने के प्रयास में लगे हैं। उन्होंने ठेले पे भुगतान के लिए ऑनलाइन सेवा रखी है। उनकी ख़्वाहिश है कि इस ठेले से उन्हें अच्छी आमदनी होगी और वे अपने MBA का सपना पूरा करेंगे।

Trending