Connect with us

BIHAR

जल्द शुरू होगा सहरसा आरओबी का निर्माण, इसके लिए 9 मार्च तक होगा टेंडर, निर्माण के बाद जाम से मिलेगी मुक्ति

Published

on

शहर के बंगाली बाजार समपार संख्या 31 एसएलपी क्लास पर रोड ओवरब्रिज (आरओबी) निर्माण के लिए अब 9 मार्च तक टेंडर डाले जायेंगे। बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड के वरीय परियोजना अभियंता ने पहले भी टेंडर निकाला था। लेकिन कुछ कारणवश पहले के टेंडर में ही संशोधन किया गया है।

बिहार राज्य पुल निर्माण निगम ने प्री बीड मीटिंग के बाद टेंडर का शुद्धि पत्र निकाला है। मिली जानकारी मुताबिक पहले आरओबी निर्माण के लिए टेंडर की अंतिम तिथि 3 मार्च तक ही थी। लेकिन इस बीच फिर से प्री मीटिंग की गई है। जिसके बाद बिहार राज्य पुल निर्माण निगम ने टेंडर सहित अन्य की तिथि बढ़ा दी है।

प्रतीकात्मक चित्र

60 करोड़ 90 लाख 77 हजार की लागत से निर्माण होने वाले ROB निर्माण के लिए 9 मार्च तक टेंडर डालने का आखिरी तिथि निर्धारित हुआ है। वहीं टेंडर डालने वाले संवेदक को इस आरओबी निर्माण के लिए 70 लाख 91 हजार अग्रधन राशि जमा करनी होगी जिसके लिए 11 मार्च के 3 बजे तक अग्रधन राशि जमा करने की समय सीमा निर्धारित की गई है।

वहीं 14 मार्च को रोड़ ओवरब्रिज के निर्माण के लिए टेक्निकल बीड खुलेगी। तब मालूम होगा कि सहरसा में आरओबी बनाने के लिए कितने संवेदक ने टेंडर डाला है। बिहार राज्य पुल निर्माण निगम द्वारा डाले गए सभी संवेदकों के टेंडर की कागजात की जांच के बाद पता चलेगा कि किस संवेदक को ROB निर्माण कार्य की जिम्मेवारी मिली।

बिहार राज्य पुल निर्माण निगम द्वारा बंगाली बाजार आरओबी बनाने के लिए टेंडर आमंत्रण पत्र जारी किया गया है। वरीय परियोजना अभियंता ने कहा है कि बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड के केन्द्रीय एवं राज्य सरकार एमईएस, सीपीडब्ल्लडी या सार्वजनिक क्षेत्र के समुचित श्रेणी में निबंधित संवेदकों से एस बी डी आधारित ई निविदा प्रक्रिया के माध्यम से दो बीड प्रणाली अंतर्गत आरसीसी सेतु निर्माण हेतु मदवार दर प्रस्ताव आमंत्रित किए जाते हैं। यदि संवेदक बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड में पूर्व से निबंधित नहीं है तो तब एकरारनामा के पूर्व इन्हें निगम से निबंधित कराना अनिवार्य होगा।

Trending