Connect with us

BIHAR

गोपालगंज में बड़े शहरों की तर्ज पर 26 हजार वर्ग फीट के एरिया में बनाया जाएगा भव्य मॉल

Published

on

अब बड़े शहरों के तर्ज पर गोपालगंज शहर के बीचोंबीच सिनेमा रोड में करीब 26 हजार स्क्वायर फीट पर जिला परिषद मॉल बनाएगा। जिला परिषद की बोर्ड की हुई बैठक में यह प्रस्ताव लाया गया था जिसका निर्णय अब लिया जा चुका है। और अब उसे पारित भी कर दिया गया है। इस मॉल के निर्माण के क्रम में शहर के सिनेमा रोड स्थित जिला परिषद अध्यक्ष के आवास को तोड़कर उसपर 26 हजार स्क्वायर फीट में भव्य मॉल बनाया जाएगा। हालांकि जिला परिषद ने इसके लिए मापी भी करा ली।

जिला परिषद अध्यक्ष सुभाष सिंह ने बताया कि जिला परिषद के द्वारा राजस्व बढ़ाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। इस दौरान जिला परिषद शहर के बीचोंबीच मॉल का बनाने के लिए योजना बना रही है। हालांकि इस दौरान हुई बोर्ड की बैठक में यह प्रस्ताव सामने लाया गया कि जिला परिषद अध्यक्ष के आवास को तोड़कर उसपर 26 हजार स्क्वायर फीट में भव्य मॉल बनाया जाएगा। साथ ही वह पूर्व से स्थित दुकानों को भी तोड़ दिया जाएगा। यह मॉल लगभग 50 करोड़ की लागत से बनाया जाना है। उन्होंने बताया कि मॉल में पार्किग की बेहतर सुविधा होगी। सभी तरह के व्यवसायियों को दुकान देकर मॉल को भव्य बनाया जाएगा। इससे राजस्व की प्राप्ति में भी वृद्धि होगी।

प्रतीकात्मक चित्र

साथ ही शहर को एक अनोखा और अलौकिक मॉल भी मिलेगा। इसको लेकर जिला परिषद के जेई अमरेंद्र कुमार सिंह एवं कर्मी के द्वारा भूमि मापन की प्रक्रिया पूर्ण कर लिया गया है। साथ ही जिला परिषद शीघ्र ही एक बैठक कर मॉल निर्माण की योजना पर मुहर लगाने का काम पूरा कर लेगी। शहर के सिनेमा रोड स्थित जिला परिषद अध्यक्ष के आवास को तोड़ा जाएगा एवं पूर्व से चल रही लगभग 30 दुकानों को तोड़ कर मॉल का निर्माण किया जाएगा। तथा जिन दुकानदारों की दुकानें टूटेगी उनको मॉल में जगह दी जाएगी, ताकि मॉल के साथ व्यवसायी वर्ग को कोई परेशानी न हो। इस मुद्दे को लेकर दुकानदारों के साथ भी शीघ्र ही बैठक की जाएगी।

Trending