Connect with us

BIHAR

राजेंद्र नगर टर्मिनल के पास बनेगा एक और ओवरब्रिज, जानें कब तक होगा बनकर तैयार।

Published

on

बिहार की राजधानी पटना में अब राजेंद्र नगर टर्मिनल के नजदीक कंकड़बाग मेन रोड (पुराना बाइपास) को पार करने में अब लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। दरसल वहां पर बिहार राज्य पथ विकास निगम की तरफ से फुट ओवरब्रिज का निर्माण कराया जा रहा है जो अगले वर्ष फरवरी में चालू हो जायेगा। बता दें कि इसे पास ही में बने रेलवे पुल से कनेक्ट किया जायेगा।

आपको बताते चले कि वर्तमान में राजेंद्र नगर टर्मिनल के निकट बने रेलवे पुल से राजेंद्र नगर की ओर से आनेवाले कंकड़बाग के तरफ आते हैं। वहां सड़क पार करने में लोगों को काफी परेशानी होती है। वाहनों के आवाजाही से हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है। साथ ही साथ इससे दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

राजेंद्र नगर टर्मिनल के नजदीक पुराने बाइपास पार कर आगे लगने वाले सब्जी मंडी से फुट ओवर ब्रिज बनाया जा रहा है। इसके लिए लोहे की पायलिंग का काम हो गया है। रेल लाइन के किनारे तक पायलिंग का काम पूरा हो चुका है। अब उस पर फेब्रिकेशन चढ़ाया जायेगा। बीएसआरडीसी के सूत्रों के अनुसार स्ट्रक्चर तैयार करने के लिए स्टील का चदरा आया है और निर्माण करने वाली एजेंसी के कारीगर भी वहां पहुंच चुके हैं। अब जल्द ही स्ट्रक्चर तैयार करने का काम प्रारंभ होगा।