Connect with us

STORY

10 रुपये लेकर 90 रुपये का बर्गर खरीदने पहुंची मासूम बच्ची, स्टाप ने किया दिल जीतने वाला काम

Published

on

अभी के समय मे सबको यहीं लगता है कि यह दुनिया सिर्फ धन-दौलत और रुतबे से चलती है। इसके बिना कुछ नही है। लेकिन इस दुनिया का सबसे बड़ी सचाई ये है कि यह सिर्फ और सिर्फ प्रेम और सद्भावना से चलती है। यदि प्रत्येक इंसान के अंदर इंसानियत ही खत्म हो जाएगी तो ये दुनिया नष्ट होने के कगार पर आ जाएगी। आपको बता दें कि हाल ही में इंसानियत का जीता जागता सबूत यूपी के नोएडा से मिला है। दरसल यहां पर एक गरीब बच्ची एक बर्गर की बड़ी सी दुकान पर जब हाथों में 10 रुपये लेकर महंगा बर्गर खरीदने पहुंची तो काउंटर पर खड़े कर्मचारी ने कुछ ऐसा कर दिया कि हर कोई भावुक हो गया और उसकी तारीफ करने लगा।

दरसल कुछ दिन पहले ही सोशल मीडिया पर एक फोटो पोस्ट हुई थी जो अब काफी तेजी से वायरल हो रही है। फेसबुक, लिंक्डइन ट्विटर आदि पर इसके चर्चे हैं। इसमें एक बर्गर कर्मचारी का जिक्र है जिसने इंसानियत की मिसाल पेश की है।नोएडा के बॉटैनिकल गार्डेनस्थित बर्गर किंग कंपनी के एक आउटलेट पर पिछले दिनों भावुक कर देने वाला दृश्य दिखाई दिया। यहां पर एक छोटी सी बच्ची बर्गर खरीदने हेतु पहुंची।

हालांकि उस बच्ची के कपड़े व नंगे पैर देखकर कोई भी जान सकता है कि बच्ची एक गरीब परिवार से है, उसके बाद भी वो 10 रुपये लेकर सम्मान के साथ बर्गर किंग के आउटलेट में पहुंची और एक बर्गर खरीदने की इच्छा जाहिर की। ऐसे बर्गर की कीमत 90 रुपये थी। जब काउंटर के उस पार बैठे कर्मी ने ये देखा तो उसने अपनी जेब से 80 रुपये मिलाकर बच्ची को बर्गर दे दिया। लेकिन उसने बच्ची को ये मालूम नहीं लगने दिया कि बर्गर की कीमत कितनी है।

आदित्य ने फोटो शेयर करते हुए अपने इस पोस्ट पर लिखा- ये है वर्ल्ड फूड डे 2022 पर छोटी सी हैपी एंडिंग वाली कहानी।आदित्य द्वारा फोटो शेयर किए जाने के बाद काफी तेजी से वायरल होने लगी तो बर्गर किंग ने उस कर्मचारी को पुरस्कृत किया और सोशल मीडिया पर उसकी फोटो शेयर की। कंपनी ने अपने पोस्ट में लिखा- नोएडा के बॉटैनिकल गार्डेन मेट्रो स्टेशन के आउटलेट में काम करने वाले धीरज कुमार ने अपनी उदारता का काफी खूबसूरती से परिचय दिया है।