Connect with us

BIHAR

श्रावणी मेला के लिए बिहार के इन स्टेशनों से तीन स्पेशल ट्रेनों का होगा परिचालन, जनिए डिटेल्स…

Published

on

श्रावणी मेले को ध्यान में रखते हुए पूर्व मध्य रेलवे पटना, गया और रक्सौल से भागलपुर एवं जसीडीह के लिए तीन स्पेशल ट्रेनों का परिचारन शुरू होने जा रहा है। हालांकि श्रावणी मेले में लोगों की काफी भीड़ होती है इसी को देखते हुए यह निर्णय किया गया है। आपको बता दूं कि 14 जुलाई से श्रावण शुरू होते ही श्रावणी मेले में कांवरिया भागलपुर के सुल्तानगंज से गंगा जल लेकर झारखंड स्थित देवघर बाबा धाम के लिए जाएंगे।

पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि विभाग ने श्रावणी मेला को लेकर तीन स्पेशल ट्रेनें चलाने की सिफारिश की, जिसकी स्वीकृति मिल चुकी है। इन ट्रेनों का परिचालन पटना, गया एवं रक्सौल से होगा। मालूम हो कि रक्सौल से भागलपुर और गया से जसीडीह के लिए सप्ताह में पांच दिन मेला स्पेशल ट्रेन चलेगी। जबकि, पटना से जसीडीह के बीच प्रतिदिन एक श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन का परिचालन होगा। हालांकि 12 जुलाई से इनका परिचालन शुरू होने की संभावना है। फिलहाल गाड़ी संख्या और ट्रेन परिचालन का समय निर्धारित नहीं हुआ है।

सांकेतिक चित्र

सीपीआरओ ने बताया कि पूर्व मध्य रेलवे ने अभी तीन स्पेशल ट्रेनें ही चलाने का निर्णय लिया है। यदि भीड़ अधिक बढ़ती है और आवश्यकता पड़ती है तो कुछ और ट्रेनें भी चलाई जाएंगी। आपको बता दें कि श्रावणी मेले का आयोजन 14 जुलाई से लेकर 12 अगस्त के बीच होगा। यह दुनिया के सबसे बड़े मेलों में शुमार है। श्रावणी मेले में प्रतिदिन देश-विदेश से लाखों श्रद्धालुओं के आने की संभावना है। आपको बता दूं कि सुल्तानगंज से लेकर देवघर के बीच सभी सुविधाओं से युक्त कांवरिया पथ बनाया गया है। ताकि कांवरियों को कोई परेशानी नहीं हो।